October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

अवैध मिट्टी खनन माफियाओं का बोलबाला प्रशासन की मिली भगत से हो रहा अवैध खनन अधिकारी खामोश

1 min read
Spread the love
  • आखिर कहां रुक रहा अवैध मिट्टी खनन,महकमे की साठगांठ धडल्ले से है जारी
  • खनन माफियाओं ने केवटली गांव में खोद डाला सरकारी बंधा
    बल्दीराय तहसील व थाना क्षेत्र के केवटली गांव में पुलिस व राजस्व विभाग की मिलीभगत से नियम विरुद्ध किया जा रहा खदान
    पुलिस चौकी वलीपुर क्षेत्र में पड़ता है केवटली गांव

सुलतानपुर
खनन को लेकर पुलिस व राजस्व विभाग ने आपदा में अवसर तलाश लिया है।लोकसभा चुनाव के समय अवैध खनन का कार्य जोरो पर है। बल्दीराय तहसील व थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी वलीपुर के केवटली गांव में पुलिस व राजस्व विभाग की मिलीभगत से नियम विरुद्ध खनन किया जा रहा है।खनन माफियाओं ने भूमि सुधार योजना के तहत बनाए बंधे को खोद डाला।खनन माफियाओं ने कार्रवाई की भनक लगते ही खनन का कार्य रोक दिया है।
रॉयल्टी का बहाना बनाकर ईंट भट्ठा मालिकों की ओर से लगातार नियम व मानक के खिलाफ खनन कराया जा रहा है।ऐसा नहीं है कि अवैध खनन की जानकारी पुलिस व राजस्व विभाग के साथ खनन महकमे को नही है।सूत्रों की मानें तो सभी मिलकर फीलगुड कर रहे हैं। पुलिस चौकी वलीपुर के तहत पड़ने वाले केवटली गांव में तीन ईंट भट्ठा हैं। इन भट्ठा मालिकों ने पुलिस से तालमेल बैठाकर 5 से 10 फिट गहराई में जेसीबी मशीन से खनन करा रहे हैं। लोग शिकायत करते हैं तो उन्हें पुलिस से डरा धमका कर शांत करा दिया जाता है।
ऐसे में बल्दीराय थाना और चौकी वलीपुर इस समय खनन कराने में मस्त है। लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी लगी है। इसी के आड़ पुलिस और राजस्व विभाग आपदा में अवसर तलाश लिया है।ये तो बानगी भर है।खास तौर से खनन महकमा व लोकल पुलिस सेटिंग गेटिंग कर खनन करा रही है।

अखिलेश सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *