July 19, 2024

Awadh Speed News

Just another WordPress site

न्याय पंचायत स्तरीय खेल में कर्मडांडा की प्राथमिक तथा जूनियर टीमों ने किया शानदार प्रदर्शन

1 min read
Spread the love

खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा-अजीत मौर्य

न्याय पंचायत स्तरीय खेल में कर्मडांडा की प्राथमिक तथा जूनियर टीमों ने किया शानदार प्रदर्शन

मिल्कीपुर(अयोध्या)

मिल्कीपुर क्षेत्र के न्याय पंचायत देवरिया की खेल प्रतियोगिता में कर्मडांडा की टीम ओवरऑल चैंपियन रही।मिल्कीपुर खंड शिक्षा अधिकारी रिचा सिंह के निर्देशन में शुरू ही खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अजीत मौर्य ने फीता काटकर किया।इस मौके पर मुख्य अतिथि अजीत मौर्य ने खेल को जीवन का अभिन्न हिस्सा बताते हुए शरीर के सर्वांगीण विकास के लिए इसे आवश्यक बताया और कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सभी को खेलों से जुड़ना चाहिए।
खेलों के प्राथमिक स्तर खो-खो में कर्मडांडा विजेता,खिहारन उपविजेता रहा।जूनियर स्तर बालिका वर्ग खो-खो में कर्मडांडा विजेता,रजऊपुर उपविजेता रही।जूनियर बालक वर्ग कबड्डी में अरमारुपीपुर विजेता,कर्मडांडा उपविजेता रहा तथा बालिका वर्ग कबड्डी में कर्मडांडा विजेता,रजऊपुर उपविजेता रहा।अंताक्षरी में कर्मडांडा की टीम विजेता रही।
प्राथमिक वर्ग दौड़ 100 मीटर में कर्मडांडा के प्रतीक प्रथम,अमन गौड़ द्वितीय रहे तथा बालिका वर्ग में कर्मडांडा की मोनिका प्रथम,भटौली की सोनम द्वितीय रही।बालक 200 मीटर में कर्मडांडा के अमन प्रथम व प्रतीक द्वितीय रहे।बालिका वर्ग जूनियर में 200 मीटर में कर्मडांडा की अर्चना प्रथम तथा आराध्या द्वितीय रही। जूनियर बालक वर्ग 100 मीटर में अरमारुपीपुर के संजय प्रथम,हिमांशु द्वितीय रहे तथा 200 मीटर दौड़ में नउवाढाक के रोहित प्रथम,अरमारुपीपुर के हिमांशु द्वितीय तथा बालिका जूनियर 200 मीटर में कर्मडांडा की राखी प्रथम,रजऊपुर की रोशनी द्वितीय स्थान पर रहीं। जूनियर 400 मीटर दौड़ में अरमारुपीपुर के संजय प्रथम नउवाढाक के अजीत द्वितीय रहे तथा बालिका 400 मीटर में अरमारुपीपुर की प्रतिभा प्रथम तथा कर्मडांडा की अनुपमा द्वितीय स्थान पर रही।
कार्यक्रम के अंत में नोडल प्रभारी न्याय पंचायत देवरिया अजय गुप्ता ने खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया। खेल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका खेल अनुदेशक वकार अहमद,शिक्षक उमेश कुमार,चांदबाबू,ललिता कुमारी,अमिता शर्मा ने किया तथा निर्णायक की भूमिका में डॉ अनिल कुमार,भगवान बक्श मिश्र,प्रतिमा रानी श्रीवास्तव,विजय कुमार,मनीष मयंक मिश्रा ने अदा किया।खेल प्रतियोगिता की अध्यक्षता ग्राम प्रधान मुकेश पंडित तथा संचालन प्रधानाध्यापिका कमलेश कुमारी ने किया।
खेल प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से निवेदिता उपाध्याय,अजय कुमार द्विवेदी, उमेश कुमार श्रीवास्तव,दिव्या गोस्वामी,रागिनी सिंह, सावन तिवारी,राधेश्याम,सरोज शुक्ला,मनीष मयंक मिश्रा,पंकज तिवारी समेत बड़ी संख्या में शिक्षक,अनुदेशक, शिक्षामित्र,खिलाड़ी व खेल प्रेमी मौजूद रहे।

राकेश कुमार मिश्रा मंडल ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *