September 16, 2024

कुमारगंज नगर पंचायत की बैठक का सभासदों ने किया बहिष्कार सौंपा ज्ञापन

1 min read
Spread the love

नगर पंचायत कुमारगंज के बोर्ड की बैठक का सभासदों ने किया बहिष्कार हंगामे के बीच नहीं हो सकी बोर्ड की बैठक

सभासदों के सदन से वाक आउट किए जाने के बाद बैठक का कोरम रहा अपूर कुमारगंज अयोध्या।नगर पंचायत कुमारगंज में हुए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सभासदों ने बैठक का सामूहिक विरोध किया और सदन से बहिर्गमन करते हुए संयुक्त हस्ताक्षरित 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन अधिशासी अधिकारी को सौंपा। बैठक में मात्र तीन सदस्य ही मौजूद रहे जिसके चलते कोरम पूर्ण नहीं हो सका।
नगर पंचायत कुमारगंज के आम सदन की बैठक बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय स्थित सभागार में सुनिश्चित थी। बैठक में पहुंचे सभासदों ने नगर पंचायत क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और बैठक का विरोध किया। सभासदों ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत कुमारगंज को दिए गए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि नगर पंचायत कुमारगंज में वित्तीय वर्ष 2023- 24 में हुए सभी विकास कार्यों की गुणवत्ता एवं मानक की निष्पक्ष जांच समिति से कराई जाए।
नगर पंचायत क्षेत्र के प्रत्येक 13 वार्डों में किए जाने वाले सभी दैनिक कार्यों प्रकाश व्यवस्था, सफाई, पेयजल व्यवस्था, एंटी लारवा, कीटनाशक दवावों का छिड़काव, शीत लहर में किए गए अलाव व्यवस्था, वार्डों में चूना छिड़काव सहित अन्य कार्यों पर शासन द्वारा जारी की गई धनराशि का व्यौरा वार्डवार सभासदों को उपलब्ध कराया जाए और नगर पंचायत के सभी वार्डों में वित्तीय वर्ष 2023-24 में हुए कार्यों एवं भविष्य में होने वाले सभी विकास कार्यों का प्राकलन एस्टीमेट उस वार्ड के सभासद को विकास कार्य शुरू होने से पहले उपलब्ध कराया जाए।
सभासदों द्वारा अपने-अपने वार्डों के विकास हेतु दिए गए प्रस्ताव की कार्य योजना तैयार करने से पहले उस वार्ड के सभासदों से नगर पंचायत कार्यालय समन्वयी जरूर स्थापित करें। नगर पंचायत के आम सदन की बैठक प्रत्येक माह होना सुनिश्चित की जाए ताकि सभी वार्डों की समस्याओं को अवगत कराया जा सके। इसके अलावा नगर पंचायत के सभी सभासदों द्वारा पूर्व में हुई बोर्ड बैठक में दिए गए उन प्रस्तावों का जिनका इस्टीमेट अभी तक नहीं बनाया गया है या स्वीकृत नहीं हुआ है उन्हें तत्काल निरस्त किया जाना सहित मांगे प्रमुख रूप से शामिल रहीं।
बोर्ड की बैठक का बहिष्कार करने वाले सभासदों में प्रमुख रूप से नीता, जग प्रसाद, जयचंद, रामतेज पाल, रवि प्रकाश सिंह, माया देवी, राज यादव, रंजीत कुमार, सूरज कुमार एवं रामवती शामिल रहीं। फिलहाल नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में हुए हंगामे को लेकर अब क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। लोगों ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत कुमारगंज पर मनमानी एवं लापरवाही का आरोप जड़ा है।
बैठक में अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपते सभासद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *