September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

शिक्षक के द्वारा खेला जा रहा था बड़ा खेल, फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में शिक्षक निलंबित

1 min read
Spread the love


महराजगंज।
जिले से बड़ी खबर शिक्षा विभाग की आईडी से बने फर्जी आधार कार्ड के मामले में बीएसए ने शिक्षक को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया। प्रकरण में बीएसए की ओर से जांच शुरू कर दी गई है।
       जानकारी के मुताबिक, साइबर टीम ने फर्जी आधार कार्ड और जन्म प्रमाण बनाने की सूचना पर निचलौल ब्लॉक क्षेत्र के मुसहर बस्ती डोमा में 24 अगस्त को छापा मारा था। इस दौरान टीम ने मौके आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र बनाने से संबंधित उपकरण बरामद कर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था। टीम ने आरोपी से पूछताछ और बरामद उपकरण के आधार पर खुलासा किया था कि गिरफ्तार महेंद्र प्रजापति प्राथमिक विद्यालय चंदा खास की आईडी और रबर कृत्रिम क्लोन पर फर्जी आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र बनाने का खेल कर रहा था।
        मामले में साइबर टीम ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। उक्त मामले को संज्ञान में लेकर बीएसए ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक महेंद्र प्रजापति को निलंबित कर दिया है। कार्रवाई से अन्य शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।
      जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि शिक्षक को निलंबित करते हुए जांच शुरू कर दी गई है। निचलौल, घुघली व मिठौरा के खंड शिक्षा अधिकारियों की कमेटी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *