October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

युवक की हीट-स्ट्रोक से मौत, PNC कंपनी में सुरक्षाकर्मी के पद पर तैनात था,भाई बोला- 4 साल पहले हुई थी शादी

1 min read
Spread the love

अयोध्या

मिल्कीपुर में पीएनसी कंपनी के सुरक्षाकर्मी की गर्मी से मौत हो गई। NH 330-A बना रही कार्यदाई संस्था पीएनसी कंपनी में तैनात सुरक्षा कर्मी की हीट स्ट्रोक से तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उसे सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग बना रही पीएनसी कंपनी की एनटीपीसी एल शाखा हलियापुर में सिक्योरिटी गार्ड पद पर तैनात संदीप कुमार पाल की अचानक तेज गर्मी के चलते तबीयत बिगड़ गई। अन्य सुरक्षा गार्डों ने उपचार करने के लिए स्थानीय सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज पहुंचाया। जहां पर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर दुर्ग विजय ने हीट स्ट्रोक कल लक्षण बताते हुए जिला अस्पताल का अयोध्या रेफर कर दिया था। संदीप के साथियों ने एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पर इलाज के दौरान संदीप की मौत हो गई।
पीएनसी कंपनी के कर्मचारी अंकित सिंह ने बताया कि अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने उपचार नहीं किया सीधे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां इलाज शुरू होते ही मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।
संदीप के भाई हौसिला पाल ने बताया कि 2020 में उसकी शादी हुई थी। अभी कोई संतान नहीं था। उससे पहले ही यह घटना हो गई। चार भाइयों में संदीप सबसे छोटे थे। हमारे एक रिश्तेदार डॉक्टर है। उन्होंने शव देखने के बाद यही कहा कि हीट स्ट्रोक से ही मौत हुई। अब देखो पोस्टमॉर्टम में क्या आता है।
बता दें कि मिल्कीपुर में पारा 43 से 45 डिग्री तक पहुंच गया है। इस गर्मी के चलते जहां लोग बेहाल हैं और बीमार हो रहे हैं। अब गर्मी के सितम से मौत भी होने लगी है। अस्पतालों में बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डॉक्टर मरीजों को सावधानी बरतने को कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *