October 22, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई आयोजित

1 min read
Spread the love

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई आयोजित।

सुलतानपुर

जिलाधिकारी के कुशल निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में माह अक्टूबर, 2024 की जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित की गयी। उक्त बैठक में निवेशमित्र पोर्टल पर फूड सेफ्टी एवं ड्रग, विद्युत पावर कार्पाेरेशन विभाग के समय सीमा के बाद पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी महोदय द्वारा तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
बैठक में उपायुक्त उद्योग द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि वित्त पोषित योजनाओं में एम0वाई०एस०वाई योजना एवं ओ0डी0ओ०पी० में जनपद को आवंटित संचयी लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कर ली गयी है। जनपद में 23 विभागों द्वारा हस्ताक्षरित एम0ओ०यू0 की प्रगति के सम्बन्ध में उद्यमी मित्र द्वारा अवगत कराया गया। नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने व भूमि के चिन्हांकन की प्रगति के सम्बन्ध में चर्चा की गयी। विद्युत से सम्बन्धित समस्याओं के सम्बन्ध में विद्युत विभाग के पदाधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई।
इसके आतिरिक्त उपायुक्त उद्योग द्वारा सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा जनपद में उद्योग स्थापनार्थ हेतु निजी औद्यगिक पार्कों के विकास हेतु PLEDGE के सम्बन्ध में समस्त उद्यमियों/औद्योगिक संगठनों को योजना की विस्तृत जानकारी दी गयी तथा इच्छुक उद्यमियों से जिनके पास 10 एकड़ से 50 एकड़ तक निजी भूमि उपलब्ध हो प्रस्ताव /आवेदन भूमि के स्वामित्व के कागज एवं आगणन सहित जिला उद्योग केन्द्र में उपलब्ध कराने की अपेक्षा की गयी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि०/रा0), उपायुक्त उद्योग, अभियन्ता विद्युत, अग्रणी जिला प्रबन्धक बैंक आफ बड़ौदा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड रायबरेली, सहायक आयुक्त वाणिज्यकर, जिला सूचना अधिकारी सहित जनपद के उद्यमी एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी तथा बैंको के जिला समन्वयक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *