October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

खुली विकास की पोल मात्र बीस मिनट की बारिश से जलभराव, लालबाग लबालब

1 min read
Spread the love

चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग पर चौड़ीकरण के कारण फैल गया कीचड़

अयोध्या
नगर क्षेत्र में रविवार की दोपहर 20 मिनट की जोरदार बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया। शहर के बीचों-बीच बसा लालबाग बारिश के पानी से लबालब हो गया। नाली और नाले एक होने के कारण सड़क पर चलना दुश्वार हो गया। वहीं 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर चौड़ीकरण को लेकर चल रही खोदाई के कारण कीचड़ फैल गया।
एक सप्ताह पहले चार दिन तक लगातार हुई बारिश से मिले जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि रविवार की दोपहर बारिश शुरू हो गई। सुबह मौसम बिल्कुल साफ था। अचानक दो बजे के करीब बूंदाबांदी हुई। उसके 15 मिनट बाद ही बरसात ने रफ्तार पकड़ ली। लालबाग निवासी आसिफ ने बताया कि इलाके में थोड़ी सी ही बारिश के बाद जलभराव हो जाता है। यह समस्या आज की नहीं बल्कि वर्षों से है। कभी भी इसका स्थायी समाधान नहीं किया गया।
वहीं वजीरंगज – जनौरा मार्ग के शुरुआत में ही बड़ा सा गड्ढा हो गया है। थोड़ी सी ही बारिश में वहां जलभराव हो जाता है। आस-पास के व्यापारियों ने बताया कि यहां अक्सर पानी भर जाता है। आज तक किसी भी अधिकारी ने सुधि नहीं ली। एक तरफ डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाता है। दूसरी तरफ यहां पानी भरा होने से संक्रामक बीमारियों का खतरा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *