October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

गीता मौर्या की अध्यक्षत में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की बैठक हुई संपन्न

1 min read
Spread the love

आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की हुई बैठक।

अयोध्या

पूरा बाजार में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की बैठक गीता मौर्या की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्यरूप से शहीद भगतसिंह स्मृति न्यास के चेयरमैन सत्यभान सिंह जनवादी भी मौजूद रहे। बैठक को सम्बोधित करते हुए सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नही है।हरजगह पर महिलाएं पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है और अपना बहुमूल्य योगदान दे रही है।धूप ,बरसात व गर्मी हमेशा महिलाएं अपने काम के प्रति जिम्मेदार होती है। लेकिन आज उनके सुरक्षा,अधिकार व विकास के बारे में कोई ठोस योजना सरकार नही बना पाए रही है।और जो व्यवस्था भी उसको सम्बंधित कर्मचारी उन तक पहुचने नही दे रहे है।इसलिए आज जरूरत है अपने हक,सुरक्षा व अधिकार के लिए महिलाओं को संघर्ष करने के लिए तैयार रहना होगा।
बैठक में 13 सदस्यीय आंगनवाड़ी संघर्ष मोर्चा का गठन किया गया।जिसमें सर्वसम्मति के गीता मौर्या व शीला सिंह को सयोजक चुना गया।शशी तिवारी,सावित्री पांडेय को सहसंयोजक चुना गया।
सदस्यगण मे शकुन्तला तिवारी,सुनीता पाण्डे,मालती यादव,आशा वर्मा,रेनू सिंह, सुनीता यादव,ललिता मिश्रा व माया देवी को सदस्य चुना गया
बैठक का संचालन कर रही कार्यकत्रीव मोर्चा की सयोजिका गीता मौर्या ने कहा कि हम सभी आंगनवाड़ी बहने अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ कर रही है।हम लोगो को काम करने के लिए मोबाइल दिया गया लेकिन वह मोबाइल किसी का एक महीना किसी डेढ़ महीने चलकर खराब हो गया।इसकी जानकारी सीडीपीओ पूरा को देने के बाद भी न बदला गया और न ही ठीक कराया गया जिससे काम प्रभावित हो रहा है।अधिकारी कहते है ऊपर से आ नही रहा है तुम लोग मोबाइल खरीदकर करो,सभी महिलाओं पर दबाब बनाया जा रहा है।साथ साथ मानसिक शोषण किया जा रहा है।और बताया जाता है कि समान आने वाला है करीब सालभर हो गया।मानेदय, सहित तमाम मुद्दे पर बैठक में चर्चा किया गया। इसलिए अब सभी कार्यकर्ती बहने अपनी मांगों को लेकर जल्द ही ब्लाक पर सीडीपीओ महोदय को मांग पत्र सौप कर समस्याओं के निराकरण की मांग करेंगी। समाधान न होने पर उच्च अधिकारियों से भी मिलकर अपनी समस्याओं से सम्बंधित मांग पत्र देकर त्वरित निराकरण की मांग करेगी ताकि सुचारू रूप से कार्यक्रम चलता रहे और जनता को उसका लाभ मिलता रहे। बैठक में दर्जनों महिलाओं ने भागेदारी करते हुए शपथ लिया कि सपने अधिकार के लिए संघर्ष करने के लिए सभी बहने तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *