September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

जन-जागरूकता से ही प्रदेश स्वच्छ और सुंदर प्रदेश बनेगा :- ए के शर्मा

1 min read
Spread the love

जौनपुर

भारतीय जनता पार्टी जौनपुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप मे उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ए के शर्मा ने किया। उन्होंने कार्यक्रम में नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और झाड़ू लगाकर सफाई की। उन्होंने पहले अनिता डायग्नोस्टिक मे ब्लड डोनेट का कार्यक्रम किये उसके पश्चात उन्होंने लक्ष्मी नारायण वाटिका मे गये जहा पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत झाड़ू लगाकर सफाई किये और उसके पश्चात वृक्षरोपण का कार्यक्रम किये वही पर उन्होंने नगरपालिका के सफाई कर्मियों का सम्मान किये और उपस्थित महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास की चाभी प्रदान की और उपस्थित छात्रों का सम्मान किया गया।

उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुये कहा कि, हर व्यक्ति को अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता को अपनाना चाहिए। शहरों, गांवों एवं प्रदेश को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता को सामाजिक आंदोलन बनाने की जरूरत है। जन-जागरूकता से ही प्रदेश स्वच्छ और सुंदर प्रदेश बनेगा उन्होंने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामना दीं और वहां मौजूद लोगों को विश्वकर्मा जयंती की भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार गरीबों और वंचितों के लिए काम कर रहे हैं। जनधन योजना के तहत देशभर में लोगों के बैंक खाते खुले। इन खातों में सरकार की विभिन्न योजनाओं की राशि बिना किसी लीकेज के हितग्राहियों तक पहुंच रही है। इन राशियों का बहुत बेहतर सदुपयोग भी हो रहा है। मैं स्वच्छता दीदियों को शत-शत नमन करता हूं। वे घर-घर जाकर कचरे का संग्रहण कर रही हैं और स्वच्छता में महत्वपूर्ण सहभागिता निभा रही हैं। वे सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग कर रिसायक्लिंग और खाद बनाने के लिए भेज रही हैं। उक्त अवसर पर जिला प्रभारी अशोक चौरसिया जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी विधायक गण रमेश चंद्र मिश्र रमेश सिंह बृजेश सिंह प्रिंसू बृजेश् यादव विजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

इसी तरह जौनपुर शहर मे ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा
के अंतर्गत चौकिया धाम पर सफाई का कार्यक्रम हुआ और उसके पश्चात वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार गिरीश चंद यादव शामिल रहे अध्यक्षता पुष्पराज सिंह ने की वहा उपस्थित लोगो से कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 17 सितंबर 2024 से 2 अक्टूबर 2024 तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। हम सभी अपने स्वभाव एवं संस्कारों में स्वच्छता को अपनाकर माननीय प्रधानमंत्री जी के ‘स्वच्छ भारत’ के लक्ष्य को साधने में अपनी भूमिका निभाएं व देश-प्रदेश को स्वच्छ बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *