September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

उ0 प्र0 पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल ढंग से संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

1 min read
Spread the love

बांदा

जिलाधिकारी श्री नगेन्द्र प्रताप ने उ0 प्र0 पुलिस भर्ती परीक्षा को जनपद में सकुशल ढंग से आयोजित कराये जाने हेतु जनपद के परीक्षा केन्द्रों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने आज रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ,बांदा तथा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय बांदा एवं अन्य पुलिस भर्ती परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस भर्ती परीक्षा केन्द्र के कन्ट्रोल रूम से कक्षों में संचालित हो रही परीक्षा का सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जा रही निगरानी कार्य का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों पर कडी निगरानी रखने तथा उनके बायोमैट्रिक उपस्थिति की जानकारी लेते हुए सतर्कता रखने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों एवं स्टेटिक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों से परीक्षा केन्द्र में आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए परीक्षा को सुचिता पूर्ण तरीके से सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु निगरानी रखने के निर्देश सम्बन्धित मजिस्ट्रेटों एवं सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने केन्द्र में परीक्षा को पूरी सुचिता के साथ सुचारू रूप से सम्पन्न कराये जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए संचालित सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से परीक्षा केन्द्र में सम्पन्न हो रही परीक्षा को चेक किया। उन्होंने कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण करते हुए कन्ट्रोल रूम से प्रत्येक कक्ष की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये। उन्होेंने दोनो पालियों में आयोजित की जा रही इस परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु कक्ष निरीक्षकों को कडी निगरानी रखने के निर्देश सम्बन्धित मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को दिये। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अंकुर अग्रवाल ,अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्री अमिताभ यादव सहित सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित पुलिस प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारीगण तथा सम्बन्धित मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *