September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 356 शिकायतें में 12 का मौके पर हुआ निस्तारण

1 min read
Spread the love

सम्पूर्ण समाधान दिवस लालगंज में सुनी लोगों की फरियाद

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 356 शिकायतें में 12 का मौके पर हुआ निस्तारण

रायबरेली,
जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में तहसील लालगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में शामिल है। जिनमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी। उन्होंने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील में आम जन की समस्याओं को अनदेखा न करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ सुने और आई हुई शिकायतों का निस्तारण संवेदनशीलता व गंभीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने ने कहा कि यदि किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें। छोटी-छोटी समस्याओं, विवादों को भी गंभीरता से लें। समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
जिलाधिकारी को सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजस्व,कानून,बिजली,सड़क,भूमि- विवाद, वसीयत/विरासत,भूमि की पैमाइश, शौचालय,राशन,आवास आदि से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं को तत्काल नियमानुसार निस्तारण करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने भूमि विवाद व अन्य विवादों आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित थाना प्रभारी को निस्तारण करने के निर्देश दिये। समाधान दिवस में राजस्व विभाग, पुलिस, विकास सहित अन्य विभागों की कुल 356 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें 12 का मौके पर निस्तारण किया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम व तहसीलदार, बीएसए, डीआईओएस, परियोजना निदेशक, डीसी मनरेगा, डीपीओ, डीएसओ, सीवीओ आदि जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *