October 19, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

ग्राम प्रधान के द्वारा विकास कार्यों की निकली गई धनराशि के सम्बन्ध में हुए भ्रष्टाचार को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

1 min read
Spread the love

बांदा

जनपद में विकास कार्यों के नाम पर निकाली गयी धनराशि को बन्दर बाट करनें के सम्बन्ध में ग्राम दतौरा तहसील बबेरू ब्लाक कमासिन जनपद बाँदा के निवासी ने मांग की है कि पूर्व प्रधान विजयपाल यादव व वर्तमान प्रधान समुद्री देवी के पति
विजयपाल यादव सपा जिला कार्यकरणी का जिला स्तर का कार्यकर्ता हैं।जो कि 2016 से लेकर 2024 तक कराये गये विकास कार्यों में गम्भीर भ्रष्टाचार किया गया है। जिसके कारण प्राथमिक विद्यालय दतौरा में कुएं स्कूल में मिट्टी की पूराई के लिए ग्राम प्रधान द्वारा कुछ पैसा निकाला गया था जिसमें मौके पर विद्यालय में 100 ट्राली मिट्टी डालने के बाद शेष मिट्टी अपने निज निवास अडौली बस स्टाप के पास अपने निजी प्लाट में ग्राम प्रधान ने डलवाया है जो कि यह ग्राम दतौरा में शिवमंगल कुशवाहा के दरवाजे पर बने पुराने कुऐ के मरम्मत के नाम पर भुगतान किया गया है।

और यह गम्भीर अपराध की क्षेणी में भी पाया जाता है जब उपरोक्त बोर में उपरोक्त कार्य नही किया गया, लगभग शेष रकम ग्राम प्रधान द्वारा निकाला गया एवं प्राथमिक विद्यालय दतौरा में रिबोर हेतु 20 फरवरी को ग्राम प्रधान द्वारा पैसा निकाला गया है। तथा ग्राम दतौरा में सरकारी हैण्ड पम्प रामखेलावन कुशवाहा, राजकुमार कुशवाहा, इन्द्र कुमार कुशवाहा मास्टर साहब, शिव मोहन कुशवाहा, जयपाल कुशवाहा, सुनील कुशवाहा लगे हैण्ड पम्प लगभग 3 साल से खराब पड़े है ।

लेकिन मरम्मत के नाम पर ग्राम प्रधान द्वारा सरकारी धन निकाला जाता है। और इस पैसे का सही इस्तेमाल नहीं किया जाता है और इस लिए खण्ड विकास अधिकारी कमासिन को लिखित रुप से अवगत कराया जा चुका है। एवं विकास कार्यों की उच्च स्तरीय जॉच करायें जाने की मांग करते हुए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ दण्डात्मक कानूनी कार्यवाही हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *