October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

विकासखंड सभागार में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी ने चौपाल को किया संबोधित।

1 min read
Spread the love

हैरिंग्टनगंज अयोध्या
हैरिंग्टनगंज विकास खण्ड की पंचायत सभागार में रविवार को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें ग्राम विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने शिरकत किया। चौपाल कार्यक्रम के बाद राज्य मंत्री ने दलित ग्राम प्रधान राम मूरत के घर पहुंच कर खाना खाया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
रविवार को हैरिंग्टनगंज ब्लॉक मुख्यालय के पंचायत सभागार में आयोजित चौपाल में राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा हमारे देश की एक ऐसी पार्टी है जिसमें चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियों में परिवार बाद चलता है।
उन्होंने चौपाल में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे देश की महिलाओं को शसक्त बनाने के लिए समूह के माध्यम से काम कर रहे हैं, जिससे ग्रामीण महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं। वहीं पर प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना की चाभी सौंपा और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही श्रीमती गौतम ने सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा योगी आदित्यनाथ के अपराध नियन्त्रण पर भी बोली।
तीन दिनों से लगातार हो रही बरसात के बाद भी आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं ने प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि बाबा जी की सरकार मेंं अपराधी जेल में हैं, यह तो प्रदेश से बाहर हैं। जिससे अब प्रदेश में भय का माहौल नहीं है।
चौपाल कार्यक्रम के बाद राज्य मंत्री श्रीमती विजय लक्ष्मी गौतम ग्राम प्रधान राम मूरत कोरी के घर पहुंची, और परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की और भोजन ग्रहण किया। भोजन ग्रहण करने के पश्चात गांव की महिलाओं से मुलाकात करके समस्याएं सुनी, और समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
चौपाल में खण्ड विकास अधिकारी अखिलेश मिश्र, एडीओ पंचायत अरविन्द कुमार,एडीओ आईएसबी अविनाश चतुर्वेदी, एडीओ समाज कल्याण ऊषारानी शर्मा, अवधेश वर्मा, उमाशंकर यादव, जय सिंह यादव, मुकेश मौर्य, विनोद कुमार, विमल कुमार, संतोष कुमार यादव, शास्वत आचारी, विजय कुमार, अभिमन्यु, भूपेन्द्र तिवारी, राज कुमार शर्मा सहित भाजपा नेता किशोरीलाल, विनय रावत, सियाराम रावत, सरयू दूबे, ग्राम प्रधान अभिषेक भद्र सिंह, रजनीश पांडेय, गोपाल सिंह, पंकज सिंह, संजय सिंह, बृजेश मिश्र, पंचायत सहायक अरुण गौतम, अशोक जायसवाल, अजय चौरसिया, दिनेश जायसवाल सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे।

राकेश कुमार मिश्रा मंडल ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *