September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

RBI ने इन 8 बैंको पर लगाया मोटा जुर्माना, देखे इनमे से कोई आपका खाता तो नही है

1 min read
Spread the love

RBI ने इन 8 बैंको पर लगाया मोटा जुर्माना, देखे इनमे से कोई आपका खाता तो नही है

भारतीय र‍िजर्व बैंक को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी हाँ दरअसल RBI ने एक बार फ‍िर से कई बैंकों पर भारी जुर्माना लगाया है। आप सभी को बता दें कि केंद्रीय बैंक की तरफ से न‍ियमों के अनुपालन में खाम‍ियों के बाद यह जुर्माना लगाया गया है। दरअसल अभी कुछ द‍िन पहले भी आरबीआई ने तीन बैंकों पर जुर्माना ठोका था।

वहीं अब खबर मिली है कि ज‍िन बैंकों पर जुर्माना लगा है वे सहकारी बैंक हैं। आप सभी को बता दें कि आरबीआई की तरफ से बताया गया क‍ि ‘खुलासा मानकों एवं वैधानिक /अन्य प्रतिबंध यूसीबी’ के तहत निर्देशों का पालन न करने के लिए नबापल्ली सहकारी बैंक लिमिटेड (पश्चिम बंगाल) पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जी हाँ और इसके अलावा बघाट शहरी सहकारी बैंक लिमिटेड (हिमाचल प्रदेश) पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

वहीं इन सभी के अलावा आरबीआई की तरफ से मणिपुर महिला सहकारी बैंक लिमिटेड (मणिपुर), यूनाइटेड इंडिया सहकारी बैंक लिमिटेड (उत्‍तर प्रदेश), जिला सहकारी केंद्रीय बैंक (नरसिंहपुर), अमरावती मर्चेंट सहकारी बैंक लिमिटेड (अमरावती), फैज मर्केंटाइल सहकारी बैंक लिमिटेड (नासिक) और नवनिर्माण सहकारी बैंक लिमिटेड (अहमदाबाद) पर भी पेनाल्‍टी लगाई गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *