July 27, 2024

Awadh Speed News

Just another WordPress site

शिक्षिका व समाजसेविका रीना त्रिपाठी का अभियान-पालीथीन को भगाए,कपडे का थैला साथ लेकर चले-

1 min read
Spread the love

पॉलिथीन को भगाए कपड़े के थैले साथ लाए

लखनऊ-

कॉलेज के बच्चों को वितरित किए कपड़े के थैले
विधायक सरोजिनी नगर डॉक्टर राजेश्वर सिंह द्वारा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए तारा शक्ति सिलाई केंद्र द्वारा सिले गए कपड़े के थैलो को के के सी कॉलेज से आए बच्चे जो वालंटियर के तौर पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आए थे। उन्हें पॉलिथीन इस्तेमाल न करने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
शिक्षिका एवं समाजसेविका रीना त्रिपाठी ने थैले वितरित कर सभी से पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की ताकि दैनिक दिनचर्या में हम पॉलिथीन का कम से कम इस्तेमाल करें और अपने पर्यावरण की रक्षा कर सकें। आज के समय में पर्यावरण प्रदूषण का, एक बहुत बड़ा कारण पॉलिथीन की थैलियां है। जिन्हें हम अपनी छोटी-छोटी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बाजार से खरीदते हैं। कभी सब्जी तो कभी चिप्स और बिस्किट के रैपर के रूप में यदि हम एक कपड़े का थैला अपने साथ लेकर के चलें तो पॉलिथीन को लेने की आदत स्वत: ही छूट जाएगी। सरोजिनी नगर विधानसभा में ताराशक्ति केन्द्र में कार्यरत सैकड़ो महिलाएं इस प्रकार की थैली विधायक डॉक्टर राजेश्वर सिंह की प्रेरणा से सिलती हैं फिर इन्हें समाज के विभिन्न वर्गों में वितरित किया जाता है.

अपनी बात आमजनमानस तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम अवध स्पीड न्यूज

समस्त भारतवासियों से अनुरोध🙏-वृक्ष नहीं होंगे तो बादलों को कौन आमंत्रित करेगा-वृक्ष है -तो जल है🌧️आक्सीजन बाबा-रामकृष्ण अवस्थी-शिक्षा मित्र 🇮🇳 ( बेटा माँ भारती का)🇮🇳-प्राथमिक विद्यालय खुरहण्ड-क्षेत्र-महुआ जनपद -बाँदा (उत्तर प्रदेश) के स्वतः 🌳वृक्षारोपण अभियान को सभी आगे बढाएं🌳- एक सदस्य 🌳-एक वृक्ष स्वतः लगाएं🌳 ।। स्वतः गुठली बैंक बनाकर पौंध तैयार करें, 🌱एक दूसरे को पौंधा दान देकर 🌱धरा को हराभरा बनाएं🌱।। घर-घर तुलसी 🌿.हर घर तुलसी🌿।।🌽सेहत का राज-मोटा अनाज🌽।।🧘‍♂️योग को दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाएं🧘‍♀️।।☔
संपर्क सूत्र-9695638703

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *