October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

कच्ची दीवार गिरने से एक किशोर की दर्दनाक मौत परिजनों का रो- रोकर बुराहाल

1 min read
Spread the love

कच्ची दीवार के मलबे में दबकर किशोर की मौत, घर का इकलौता चिराग बुझने से मचा कोहराम।

मिल्कीपुर अयोध्या
इनायतनगर कोतवाली क्षेत्र के हिसामुद्दीनपुर पूरे निधान तिवारी गांव में रविवार को कच्ची दीवार गिरने से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। पोस्टमार्टम के उपरांत सोमवार सुबह किशोर के शव का अंतिम संस्कार किया गया।
      क्षेत्र में बीते तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश इस परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ी। बारिश के बीच दीवार गिरने से परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया। घटना के बाद समूचे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव निवासी सचिन (16) पुत्र राम सरन कोरी दोपहर बकरी चराकर वापस आ रहा था जैसे ही घर के बीच गलियारे में पहुंचा कि अचानक पड़ोसी की कच्ची दीवार किशोर के ऊपर भर भरा कर गिर गई, जिससे किशोर दीवार के मलबे में दब गया। आनन-फानन में ग्रामीणों की सहायता से किशोर को मलबे से बाहर निकालकर गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया। इकलौते बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मृत किशोर कक्षा 9 का छात्र था। मृतक के एक छोटी बहन है।
    तहसीलदार मिल्कीपुर प्रदीप सिंह ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है, पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से चार लाख रुपए की राशि प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है।

पढ़ने में मेधावी था सचिन।

अमानीगंज।
मृतक किशोर सचिन होनहार और पढ़ने में मेधावी था। ग्रामीणों ने बताया कि उसे कक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने पर शिक्षकों द्वारा कई बार पुरस्कृत भी किया गया था। सचिन को पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिलाई में कक्षा आठ में अधिक अंक प्राप्त करने पर शिक्षकों ने मेडल पहनाकर एवं पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया था। परिवार और ग्रामीणों को होनहार एवं मेधावी छात्र सचिन की असामयिक मौत कचोट रही है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *