September 8, 2024

गौसेवा प्रमुख को मिली बड़ी सफलता, पुलिस टीम के साथ मिलकर झाड़ी में बंधे गौवंशों को कराया आजाद

1 min read
Spread the love

सुल्तानपुर

जनपद में दिनांक 29-1-2024 को रात 9:15 बजे लगभग कूरेभार में उपस्थित गौसेवा प्रमुख तभी एक गौसेवक ने विकास खंड व थाना जयसिंहपुर के कान्हांपुर में चंद्रशेखर ITI के पीछे बृहद घनें बंसवारी के जंगल में पांच से छः गौवंश को कसाईयोः द्वारा वध करने हेतु बांधे जाने की सूचना व लोकेशन गौसेवा प्रमुख को मिली उन्होंने अपने गौसेवक सहयोगी को इंस्पेक्टर जयसिंहपुर को सूचित करने को कहा व स्वयं इंस्पेक्टर व सीओ जयसिंहपुर प्रशान्त सिंह को फोन पर अवगत करा कर घटनास्थल कि जानकारी दी और खुद भी निकले जो की गौसेवा प्रमुख के पहुंचने से पूर्व पुलिस जयसिंहपुर उक्त जंगल की ओर घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन सफलता नहीं मिली। गौसेवा प्रमुख घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस के साथ गौसेवक से पुनः लोकेशन ले पुनः गोवंशों की खोज शुरू किया। तो पांच गौवंश रस्सियों से क्रूरतापूर्ण झाड़ी में बंधे मिले। व एक गौवंश जहर से पीड़ित मिला। उपचार हेतु डीएम, एसडीएम
व सीओ को क्रमशः अवगत कराया। और डाॅक्टर की टीम भेज उपचार कराने का आग्रह किया ।जिसके क्रम में एक घण्टें में टीम आ गई ।पशुधन प्रसार अधिकारी विकास पटेल जी सहयोगियों के बेहतर उपचार किया। व बध हेतु बांधे हुए गौवंशों का हुलिया लेकर स्वास्थ्य परीक्षण कर संरक्षित कराया गया।
गौवंशों को सींग व पैर मुंह बुरी तरह बंधे थे। उक्त कार्य करने में रात दो बज गये। गौसेवक प्रमुख लौट कर थाना जयसिंहपुर में पानी पीकर घर वापस लौटे रास्ते में रवनिया (सुबेदार का पुरवा) के पास गौसेवक प्रमुख की गाड़ी का पेट्रोल खत्म होने पर पुनः पुलिस से सहयोग मांगा।
वहाँ से उनका घर 12 किलोमीटर दूर था पुलिस ने सुरक्षा पूर्वक उनके घर तक पहुंचाया। जिसके लिए गौसेवक प्रमुख ने पुलिस प्रशासन को हृदय से धन्यवाद दिया।
नोट-सभी आम जनमानस (सनातन धर्मियों)से निवेदन है आपके क्षेत्र में घायल. बीमार. चोटिल मृत निराश्रित गौमाता गौवंशों की सेवा व गोतस्करों पर कार्यवाई हेतु निम्न नम्बरो पर अवश्य सूचित करें
9125040701
7054613191(व्हाट्सएप)
9628128508

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *