September 16, 2024

अनी मिष्ठान भंडार के संचालक से एक ठग पांच हजार रूपए नकदी पर किया हाथ साफ जांच में जुटी पुलिस

1 min read
Spread the love

कुमारगंज पुलिस को चुनौती दे गया एक ठग, जांच में जुटी पुलिस

अयोध्या।

कुमारगंज बाजार के खंडासा मोड़ के पास स्थित अनी मिष्ठान भंडार के संचालक से एक ठग पांच हजार रूपए नकदी पर हाथ साफ कर दिया, दुकानदार की शिकायत पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।
  घटना शनिवार सुबह करीब 11 बजे की बताई जा रही है। दुकान संचालक बब्लू जायसवाल ने बताया कि वह अपनी दुकान पर था तभी एक व्यक्ति आया और मुझसे आधा किलो का 40 डिब्बा मिठाई खरीदने के लिए बात की। रेट तय होने के बाद वह व्यक्ति बोला कि बाजार में और भी काम है, आप मीठा पैक कराए तब तक मैं दूसरा काम करके आता हूं। कुछ क्षण बाद ठग व्यक्ति ने दुकानदार से कहा कि मुझे 10 हजार रुपए बंधा नोट चाहिए, आप मुझे दे दें, मैं खुल्ले दे रहा हूं। बेंच पर बैठा एक दूसरे व्यक्ति की तरफ इशारा करते हुए वह कहा कि वह मेरा आदमी बैठा है, मैं बाजार से होकर आता हूं। दुकानदार बब्लू जायसवाल ने बताया कि उसके गल्ले में पांच हजार रुपए थे और वह विश्वास में आकर उस व्यक्ति को पांच हजार रुपए दे दिया। 
 काफी देर तक जब ठगहार वापस नही आया तब दुकानदार बब्लू जायसवाल को शंका हुई और वह उस व्यक्ति के साथ आए दूसरे व्यक्ति से जो दुकान में कुर्सी पर बैठा था पूछताछ करनी शुरू की। पूछताछ में व्यक्ति ने बताया कि मैं मजदूर हूं। उस व्यक्ति के विषय में कुछ नही जानता हूं। भवानीगढ़ में मुझे गाड़ी से बैठकर काम के लिए कहकर यहां लाए थे। यह सुनकर दुकानदार के पैर के नीचे की जमीन खिसक गई और वह समझ गया कि वह ठगी का शिकार हो चुका है।

घटना स्थल से करीब तीस मीटर दूर पर पुलिस का हमेशा पहरा रहता हैं थाना प्रभारी, सीओ, एसपी ग्रामीण इत्यादि पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी एनएच 330 ए फ्लाइओवर के नीचे ही रुकते हैं। प्रतिदिन कुमारगंज पुलिस के जवान खंडासा मोड पर पैदल गस्त करते हैं दिन में वाहनों की चेकिंग क्यों ठगहार को खाकी का भय नहीं लगा अपने में यह बड़ा सवाल हैं? अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस ठगहार को कितनी जल्दी पकड़कर सलाखों के पीछे भेजती है।
घटना की सूचना थाना कुमारगंज की पुलिस को दी गई। खबर पर पहुंची पुलिस दुकानदार से जानकारी हासिल करने के बाद ठगहार के साथ आए तथाकथित मजदूर को अपने साथ थाना ले गई और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से ठगहार तक पहुंचने में जुटी हुई है। वही सूत्रों की माने तो अभी कुछ दिन पूर्व ही बाजार के गिरजा मोड़ के पास स्थित एक फल व्यवसाई से भी ठगहारों ने इसी अंदाज में दस हजार ठग लिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *