September 16, 2024

दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

जौनपुर।

जनपद खेतासराय थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटहन रोड पर मंगलवार की रात फास्टफूड का कारोबार करने वाले दो सगे भाइयों को बरात में शामिल कुछ शराबी बरातियों ने चाकू घोंप कर निर्मम हत्या कर दी। बताते चलें कि दोनों भाई खुटहन रोड स्थित हनुमान मंदिर के निकट फास्टफूड की दुकान लगाते थे। उक्त दोहरे हत्याकांड के बाद तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने वारदात के 5 घंटे के भीतर एक मुठभेड़ में घटना के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान तीन आरोपियों के पैर में गोली भी लगी है।

प्राप्त जानकारी अनुसार खेतासराय कस्बा निवासी फूलचंद प्रजापति के दो पुत्र अजय प्रजापति 23 वर्षीय और अंकित प्रजापति 20 वर्षीय खुटहन रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास चाऊमीन की दुकान चलाते थे। मंगलवार की रात तकरीबन 9 बजे वहां से एक बारात गुजर रही थी, जिसमें लोग शराब के नशे में चूर होकर नाचते गाते जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि उसी समय कुछ बराती अजय और अंकित की दुकान पर पहुंचे और शराब पीने की तैयारी करने लगे। दोनों भाइयों ने मना किया तो बराती अड़ गए और जबरदस्ती करने लगे। कुछ ही देर में बात बिगड़ गई और उन बरातियों ने चाकू से दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। शराबी बरातियों ने दोनों भाइयों को चाकुओं से गोद डाला। दोनों भाई बुरी तरह घायल होकर वहीं अचेत हो गए।

स्थानीय लोगों ने तत्काल परिजनों को सूचना दी और दोनों भाइयों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी और हमलावरों की तलाश में जुट गई।

जौनपुर पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने स्थानीय पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए जिसका असर यह रहा कि वारदात के पांच घंटे के भीतर ही पुलिस ने घटना में शामिल सभी 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी मनेछा गांव स्थित मंदिर के पीछे आरोपियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आरोपियों मुकेश बिंद, नीशू बिंद और सतीश बिंद के पैर में गोली भी लगी।

अन्य तीन आरोपी विवेक बिंद, जगदीश उर्फ रामसिंह बिंद और अमरजीत बिंद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से तमंचा, कारतूस और चाकू भी बरामद हुआ है। इस कार्रवाई में खेतासराय थानाध्यक्ष चंदन राय, उपनिरीक्षक महंगू यादव, शाहगंज प्रभारी निरीक्षक आदेश कुमार त्यागी, उपनिरीक्षक अरविंद सिंह, विनोद कुमार सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *