September 16, 2024

झाडी में मिला नवजात शिशु पुलिस ने कब्जे में लेकर अस्पताल में कराया भर्ती

1 min read
Spread the love

कलयुगी मां ने नवजात शिशु को झाड़ी में फेंका, गस्त पर निकली पुलिस झाड़ी में सुनाई पड़ी रोने की आवाज, पुलिस बनी देवदूत

बहराइच

जनपद में पुलिस गस्त पर निकली थी। झाड़ियां में उसे रोने की आवाज सुनाई पड़ी। गाड़ी रोककर पुलिस जब उसे स्थान पर पहुंची तो वहां का दृश्य देखकर सन्न रह गई।

बच्ची को अस्पताल में भर्ती करते पुलिस

कलयुगी मां की करतूत देखकर पुलिस सन्न रह गई। बीती रात पुलिस दस्त पर निकली थी। सड़क के किनारे झाड़ियां में किसी बच्चों के रोने की आवाज सुनाई पड़ी। पुलिस ने गाड़ी रोककर देखा तो वह सन्न रह गई। कपड़े में लपेटी नवजात बच्ची रो रही थी। पुलिस ने तत्काल उसे ले जाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। पुलिस आब फोटो वायरल कर बच्ची के पहचान की पता लगाने में जुट गई। पुलिस की संवेदनशीलता लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

बहराइच जिले के नानपारा बहराइच मार्ग पर शनिवार की रात थानाध्यक्ष रामगांव गस्त के लिए निकले थे। तभी उन्हें सड़क के किनारे झाड़ियां में एक बच्ची के रोने की आवाज सुनाई पड़ी। गाड़ी रोककर झाड़ियां में तलाश किया तो उन्हें एक नवजात बच्ची दिखाई पड़ी। थानाध्यक्ष तत्काल बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। दरअसल बहराइच नानपारा राष्ट्रीय राजमार्ग NH- 927 पर तुलसीपुर तिराहे के पास किसी ने एक नवजात बच्ची को झाड़ियां में फेंक दिया था। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस पहुंची तो आसपास जा रहे राहगीरों की भीड़ भी जुट गई। सभी कलयुगी मां को कोसने लगे। गश्त पर निकले एसओ रामगांव शशि कुमार राणा औऱ गम्भीरवा चौकी इंचार्ज अजेश कुमार पहुंचे। बच्ची को कांपता हुआ देखकर तत्काल उसको एक तौलिए में लपेटकर जिला महिला चिकित्सालय ले गये। वहां पर उसको भर्ती कराया।

झाड़ियां में मिली नवजात बच्ची IMAGE lथानाध्यक्ष बोले- फोटो पहचान के लिए भेजा गया
इस संबंध में थानाध्यक्ष रामगांव ने बताया कि बच्ची का फोटो क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहचान के लिए भेजा गया है। अभी तक किसकी बेटी है। यह पता नही चल पाया है। क्षेत्र के तमाम लोगों ने बताया कि रामगांव पुलिस की तत्परता से एक बेटी की जान बच गयी। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की पूरे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है।

गोण्डा से ब्यूरो रिपोर्ट शिव शरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *