September 18, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

खेत में फसल की रखवाली करने गए किसान की सर्प दंश से हुई मौत परिजनों में छाई मातम

1 min read
Spread the love

सर्प दंश से हुई किसान की मौत, दो महीने बाद होना है बेटे का विवाह

खेत में फसल की रखवाली करने गए किसान के साथ हुआ हादसा

अयोध्या
सहुलारा गांव में 58 वर्षीय किसान राम लखन की सांप के काटने से मौत हो गई। राम लखन अपने खेत में धान की रखवाली कर रहे थे, तभी एक सांप ने उन्हें डस लिया। गंभीर हालत में उन्हें सीएचसी मिल्कीपुर ले जाया गया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कर परिजनों को सौंप दिया है, और शव गांव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया।
सूत्रों के अनुसार, थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के सहुलारा शुक्ल का पुरवा गांव निवासी राम लखन खेत में छुट्टे मवेशियों से फसल को बचाने के लिए चारपाई पर लेटकर धान की रखवाली कर रहे थे। इसी दौरान एक सर्प ने उनकी चारपाई पर चढ़कर उन्हें डस लिया। सर्पदंश के बाद राम लखन किसी तरह अपने घर पहुंचे और परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने उन्हें तुरंत सीएचसी मिल्कीपुर ले जाया, जहां से गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल रेफर किया गया। हालांकि, अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
राम लखन के चार बेटे और दो बेटियां हैं। बेटियों का विवाह हो चुका है, लेकिन चार बेटों में से तीसरे नंबर के बेटे मनीष कुमार का विवाह नवंबर में होना था। पिता की मौत के कारण परिवार में गहरा शोक है। बेटों में से कुछ बाहर काम करते हैं, और उनके लौटने के बाद शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
घटना की जानकारी मिलने पर भाजपा नेता चंद्रभान पासवान मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने आश्वस्त किया कि हर संभव प्रशासनिक सहायता प्रदान की जाएगी। इस दुखद घटना ने पूरे गांव को हिला दिया है, और राम लखन के परिवार को इस कठिन समय में समर्थन की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *