October 19, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

मिल्कीपुर तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

1 min read
Spread the love

मिल्कीपुर अयोध्या।

मिल्कीपुर तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी सतीश चंद्र त्रिपाठी ने की, आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु निर्देशित किया।
संपूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायती प्रार्थना पत्र दर्ज हुए जिसमें से महज एक ही शिकायत पत्र का मौके पर निस्तारण हो सका। शेष अन्य शिकायतों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को स समय निस्तारण करने का निर्देश दिया।
विकासखंड अमानीगंज ग्राम पंचायत गहनाग पुरे देवी गांव निवासी रामजस ने शिकायती पत्र में दर्शाया कि प्रार्थी के घर में छप्पर व नाद तथा मिट्टी की दीवार पूर्वजों के जमाने से कायम है घरौनी अभी नहीं बनी है ना ही मिली है जिससे विपक्षी गोविंद कुमार, साधुराम ने छप्पर व नाद हटाकर जमीन पर खूंटा गाड़ दिया है जिसको हटवाने के लिए थाना और तहसील में कई बार शिकायती पत्र दिया है लेकिन अभी तक मामले पर कोई सुनवाई नहीं हुई है शिकायतकर्ता ने खुटा हटवाने की मांग की है।
विकासखंड मिल्कीपुर की ग्राम पंचायत सारी पूरे विजई पाठक के गांव के अभिषेक पाठक सहित कई ग्रामवासियों ने संयुक्त रूप से शिकायत दर्ज कराई की गांव में लगे खड़ंजा के बगल इंडिया मार्क हैंडपंप स्थित है जिसका पानी खड़ंजे पर ही आता है जिसकी वजह से सड़क पर कीचड़ भरा रहता है और राहगीरों को आने-जाने में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है गांव में लगे खड़ंजे को पूरा निर्माण करवाने की ग्राम वासियों ने मांग की है।
रेवना गांव की भानपती ने शिकायत दर्ज कराई है की रुकी हुई वृद्धा पेंशन को बहाल कराया जाए।
अमावाछीटन गांव निवासी जगजीवन सिंह ने गाटा संख्या 480घ पर नाम दर्ज है विपक्षी अजीत सिंह की पत्नी सीमा सिंह के नाम 303 हैकटेयर बैनामा शिकायतकर्ता से लिया है लेकिन विपक्षी के द्वारा बिना बटवारा व पैमाइश कराये शिकायतकर्ता के जमीन पर जबरिया कब्जा किया जा रहा है तथा निर्माण करने का प्रयास किया जा रहा है इसी के बगल तालाब की भूमि व नवीन परती की जमीन भी है, सुरक्षित जमीन की पैमाइश कराया जाना अति आवश्यक है तथा निर्माण कार्य रोकने संबंधित शिकायत दर्ज कराई है।
इस मौके पर उप जिलाधिकारी राजीव रतन सिंह, क्षेत्राधिकार श्री एस त्रिपाठी , तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह, नयाब तहसीलदार आनंद कुमार राय, इनायत नगर थाना प्रभारी देवेंद्र पांडे, उपखंड अधिकारी विद्युत कुमारगंज मनोज कुमार मौर्य, खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर, राजस्व विभाग , विद्युत विभाग ,चकबंदी, स्वास्थ्य, खाद्य एवं रसद, अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।

दिनेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *