September 19, 2024

Awadh Speed News

Photo imeg

अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा 62 लाख रुपए से बना ग्राम पार्क व्यायामशाला, मिनी स्टेडियम का निर्माण अधर में लटका

1 min read
Spread the love

खंडासा में अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा 62 लाख रुपए से बना ग्राम पार्क व्यायामशाला, मिनी स्टेडियम का निर्माण अधर में लटका

मिल्कीपुर// अयोध्या
ग्राम पंचायत खंडासा के माध्यमिक विद्यालय में स्थित व्यायामशाला अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। व्यायामशाला में लगी मशीनों की पाइप टूटी हुई है। लाखों की लागत से बने ग्राम पार्क एवं व्यायामशाला गांव के लोगों को रास नहीं आ रहा है। आपको बता दें कि ग्राम पंचायत खंडासा में वर्ष 2020-21 में 62 लाख रुपए की लागत से ओपन जिम का निर्माण किया गया था जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा दिनांक 18/6/2020 को किया गया था। ओपन जिम पार्क में कसरत करने हेतु गिनती की चार मशीन लगाई गई है जो जिनमें से दो मशीन टूट गई है बाकी लगी मशीनों में जंग लगी है। विगत होगी 21 जून को संपूर्ण भारत में विश्व योग दिवस मनाया गया था जिसको लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया गया था ग्राम पंचायत खंडासा में इसकी एक बानगी इस प्रकार देखने को मिली की विश्व योग दिवस पर कोई भी ग्रामवासी ग्राम पार्क/ व्यायामशाला में योग अथवा व्यायाम करने नहीं आया। पड़ताल में पता चला की टूटी-फूटी मशीन सिर्फ खड़ी-खड़ी धूल फांक रही है। ग्राम पार्क के बगल में निर्माणाधीन मिनी स्टेडियम का कार्य अधर में लटक जाने से अग्नि वीरों को काफी समस्या उत्पन्न हो रही है पूछने पर अग्नि वीरों ने बताया कि डोगरा रेजीमेंट अयोध्या में अग्निवीर भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया शुरू की गई है ग्राम पंचायत खंडासा में दौड़ने हेतु कहीं जगह नहीं है यदि मिनी स्टेडियम में रनिंग ट्रेक बन जाता तो दौड़ की प्रेक्टिस करने में काफी आसानी होती।

मिनिस्टेडियम का निर्माण अधर में लटके के कारण दौड़ में आने वाली समस्याओं के चलते अग्नि वीर बनने का सपना अधूरा रह जाएगा।इस संबंध में जब खंड विकास अधिकारी अमानीगंज अखिलेश गुप्ता से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया जो निर्माण कार्य रुका हुआ है उनका जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा।
वही इस मामले में जब मुख्य विकास अधिकारी से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जांच कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *