October 18, 2024

Awadh Speed News

Just another wordpress site

मिल्कीपुर तहसील परिसर बना दलालों का अड्डा, सरकारी कुर्सियों पर नजर आए अनधिकृत लोग

1 min read
Spread the love

तहसील परिसर बना दलालों का अड्डा, सरकारी कुर्सियों पर नजर आए अनधिकृत लोग

तहसील मिल्कीपुर उप जिलाधिकारी सवालों के घेरे में

मिल्कीपुर अयोध्या
अयोध्या जनपद के मिल्कीपुर तहसील परिसर में तमाम लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। मिल्कीपुर तहसील परिसर में उठ रहे सवाल पर उप जिला अधिकारी तमाम सवालों के घेरे में,
बड़ा सवाल यह है कि तहसील परिसर के अंदर दलालों का जमावड़ा बना रहता है। यहां तक की शाम होने के बाद भी रात तक दलालों ने अपना दबदबा कायम बना रखा है।जिस पर उप जिला अधिकारी मिल्कीपुर किसी को कुछ कहना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए तहसील परिसर के अंदर राजस्व विभाग के कर्मचारियों की कुर्सी पर दलालों का कब्जा बरकरार है आपको बता दे कि लेखपाल, कानूनगो, नायब तहसीलदार, एसडीएम कोर्ट, माल बाबू ,के द्वारा प्राइवेट लोगों को रखकर काम करवाया जा रहा है।
वही विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आर के ऑफिस 26 नंबर रूम में पवन कुमार इनायत नगर लेखपाल के प्राइवेट मुंशी राम तीरथ यादव एमडी यादव कानूनगो के मुंशी राजेंद्र यादव नायब तहसीलदार के यहां राकेश तिवारी एसडीएम कोर्ट पर अनुपम तिवारी माल बाबू के यहां दयाशंकर पांडे, राम बहादुर दूबे लल्लू यादव ये महोदय तीन लेखपाल के बस्ते सम्हालते है इनके साथ-साथ अन्य प्राइवेट मुंशी की भरमार तहसील परिसर के अंदर अपना दबदबा बना रखा है। तहसील परिसर के अंदर कैमरा तो लगा है लेकिन दलालों का उठना बैठना वर्जित नहीं है। जिस पर उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर सवालों के घेरे में आ चुके हैं। वही तहसील परिसर में पसरी गंदगी की ओर भी उच्च अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है। तहसील परिसर में चारों और फैली गंदगी के कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा बना हुआ है।तहसील परिसर में अपने विभिन्न कार्यों हेतु आने वाली जनता नाक भव सिकोड़ते हुए देखी जा सकती है सरकारी शौचालय की व्यवस्था अवस्थित होने के कारण लोगों को प्रसाधन हेतु इधर-उधर कोनों का सहारा लेना पड़ रहा है जिससे परिसर में दुर्गंध व्याप्त हो गई है। अब देखने की बात यह है की खबर चलने के बाद सोए हुए उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर दलालों का आना वर्जित करेंगे या फिर मामले में लीपापोती करते हुए ऐसे ही दलालों का दर्द भरा कायम बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *